Featured post

How to Get Bank Jobs in India in Hindi

How to Get Bank Jobs in India in Hindi

सोमवार, 24 अप्रैल 2017

2221 पद, दिल्ली पुलिस में उप-निदेशक, सीएपीएफ, सीआईएसएफ परीक्षा में सहायक उप-निदेशक, 2017

कर्मचारी चयन आयोग

दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और सीआईएसएफ परीक्षा में सहायक उप-निरोधक, 2017 में उप-निदेशक की नोटिस भर्ती


कर्मचारी चयन आयोग जून और जुलाई 2017 के महीने में, दिल्ली पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षकों में उप-निरीक्षकों की भर्ती के लिए एक खुली प्रतियोगी कम्प्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगा, जिनमें से विवरण निम्नानुसार: -

दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (पुरुष): 616 डाक
दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (महिला): 256 डाक
सीएपीएफ (पुरुष) में उप-निरीक्षक (जीडी): 697 पद
सीएपीएफ (महिला) में उप-निरीक्षक (जीडी): 89 पद
सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षक: 563 पद

कुल ; 2221 पोस्ट

एसएससी भर्ती के लिए पात्रता मानदंड:


दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में उप-निरीक्षक और सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षक के पद के लिए आयु सीमा 20-25 वर्ष है।

सीआईएफएफ में सीएपीएफ और एएसआई में उप निरीक्षक के पद के लिए ऊपरी उम्र की सीमा मौजूदा सरकार के आदेश के अनुसार केंद्र सरकार के नागरिक कर्मचारियों के लिए छूट योग्य है। नोट II: आयु सीमा की महत्वपूर्ण तारीख 01-01-2017 के संदर्भ में गिना जाता है। उम्मीदवार को ध्यान देना चाहिए कि मैट्रीक्यूलेशन / माध्यमिक परीक्षा प्रमाणपत्र या समकक्ष प्रमाण पत्र में दर्ज की गई जन्म तिथि, आयु पात्रता का निर्धारण करने के लिए आयोग द्वारा स्वीकार कर लिया जाएगा और उसके बाद के बदलाव के लिए कोई भी अनुरोध नहीं माना जाएगा या उसे मंजूर किया जाएगा।


01.01.2017 को शैक्षिक योग्यता, एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या एकता से स्नातक की डिग्री

नोट: -मैं दिल्ली पुलिस में उपनिरीक्षक के पद के लिए केवल- पुरुष उम्मीदवारों को पास और एलएमवी (मोटर साइकिल और कार) के लिए एक वैध ड्राइविंग लाइसेंस लेना चाहिए, जैसा कि शारीरिक सहनशक्ति और मानक टेस्ट के लिए निर्धारित तारीख के अनुसार है। अन्यथा उन्हें शारीरिक सहनशक्ति और मानक टेस्ट से गुजरना नहीं होगा। हालांकि, जिन अभ्यर्थियों के पास एलएमवी (मोटर साइकिल और कार) के लिए मान्य ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है, वे सभी अन्य सीएपीएफ पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नोट: -II: भारत के राजपत्र में प्रकाशित 10.6.2015 के मानव संसाधन विकास अधिसूचना के अनुसार, तकनीकी शिक्षा की डिग्री / डिप्लोमा सहित सभी डिग्री / डिप्लोमा / प्रमाण पत्र, जो विश्वविद्यालयों द्वारा स्थापित विश्वविद्यालयों द्वारा शिक्षा के ओपन और दूरस्थ शिक्षा मोड के माध्यम से सम्मानित किया गया है। संसद या राज्य विधानमंडल के अधिनियम, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अधिनियम, 1 9 56 की धारा 3 के तहत विश्वविद्यालयों के समक्ष संस्थानों और राष्ट्रीय महत्व के संस्थान घोषित केंद्र सरकार के तहत पदों और सेवाओं को रोजगार के उद्देश्य के लिए स्वचालित रूप से मान्यता प्राप्त है। उन्हें दूरस्थ शिक्षा ब्यूरो, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा अनुमोदित किया गया है।

नोट: - तृतीय उम्मीदवार जिन्होंने 01-01-2017 को शैक्षणिक योग्यता प्राप्त नहीं की है वे पात्र नहीं होंगे और आवेदन की आवश्यकता नहीं होगी। नोट: - IV सभी उम्मीदवारों को आयोग द्वारा योग्य घोषित किया जाता है, उन्हें सभी तीन वर्षों के ग्रेजुएशन / अनंतिम प्रमाण पत्र / स्नातक प्रमाणपत्र के लिए मार्क शीट्स जैसे सभी प्रासंगिक प्रमाण पत्र तैयार करने होंगे ताकि इन्हें न्यूनतम शैक्षिक योग्यता प्राप्त हो। 01-01-2017 से पहले असफल होने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को आयोग द्वारा रद्द कर दिया जाएगा। उम्मीदवार जो दस्तावेजी साक्ष्य से साबित होते हैं कि शैक्षणिक योग्यता परीक्षा का परिणाम कट-ऑफ तिथि पर या उससे पहले घोषित किया गया था और उसे पास घोषित किया गया है, उसे आवश्यक शैक्षिक योग्यता भी माना जाएगा।

आवेदन कैसे करें: आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में जमा किए जाने चाहिए। अनुलग्नक-आईआईए और अनुलग्नक- IIB के रूप में विवरण निर्देशों को संदर्भित किया जा सकता है। उम्मीदवार यह नोट कर सकते हैं कि केवल ऑनलाइन आवेदन http: //ssconline.nic पर ही स्वीकार किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क: - रु .100 / - (केवल एक सौ सौ रुपये): भुगतान विधि: - शुल्क का भुगतान एसबीआई चालान / एसबीआई नेट बैंकिंग या किसी भी बैंक के क्रेडिट / डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पूर्व सैनिकों के आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवार और अभ्यर्थी, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, भारत सरकार के नियम / निर्देशों के मुताबिक, शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाती है। किसी एक परिस्थिति में भुगतान की जाने वाली फीस वापस नहीं की जाएगी।

कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तिथि: पेपर-आई: 30-06-2017 से 07-07-2017 पेपर -II: 08-10-2017 आवेदन प्राप्त करने की समाप्ति तिथि: 15-05-2017 (अप करने के लिए 5.00 बजे)



विवरण के लिए क्लिक करें; http://ssc.nic.in/SSC_WEBSITE_LATEST/notice/notice_pdf/FinalSICPO2017.pdf

लोकप्रिय पोस्ट

लोकप्रिय पोस्ट

Pages